प्रसिद्ध सोमनाथ महादेव मंदिर में की गई हाईटेक सुविधाओं की देशभर में की गई सराहना

प्रभासपाटण-  देश के ३० आइकॉन मंदिर व ऐतिहासिक स्थलों में प्रदेश का एक मात्र आइकॉन मंदिर के रूप में प्रसिद्ध सोमनाथ महादेव मंदिर में की गई हाईटेक सुविधाओं की देशभर में सराहना की गई।
हैदराबाद में आयोजित दो दिवसीय सेमिनार में आइकॉन स्थलों के मैनेजमेंट-प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिसमें सोमनाथ मंदिर की ओर से ट्रस्ट के महाप्रबंधक विजयसिंह चावड़ा व सेनीटेशन अधिकारी हीतेश दामोदरा ने भाग लिया था।
सेमिनार के दौरान सोमनाथ मंदिर की व्यवस्थाओं का प्रजंटेशन किया, जिसकी सभी ने सराहना की। स्वच्छ, सुंदर एवं प्लास्टिक मुक्त, सौलर सिस्टम, टॉयलेट ब्लॉक एवं पीने के पानी की व्यवस्था, बरसाती पानी के संग्रह के साथ-साथ वाटर हार्वेस्टिंग सहित विभिन्न कार्यों को विश्व के समक्ष रखा। यात्रियों को मंदिर तक पहुंचाने के लिए प्रदूषण रहित कार, शीतल पेयजल के लिए कूलर आदि व्यवस्थाओं को दिखाया।
स्वच्छता, सुंदरता एवं हाईटेक यात्रिक सुविधाओं का प्रजंटेशन देखकर सेमिनार में उपस्थित देशभर के ३०० मंदिर प्रशासक व स्थापत्य संचालक प्रभावित हुए और कार्यों की प्रशंसा की।

आइकॉन स्थलों में यह शामिल :
देश के आइकॉन स्थलों में सोमनाथ महादेव मंदिर के साथ-साथ स्वर्ण मंदिर अमृतसर, मीनाक्षी टेम्पल, माता वैष्णव देवी, अजमेर दरगाह, मुम्बई का विक्टोरिया सीएसटी रेलवे स्टेशन, कामाख्या पीठ, मणिकर्णिका घाट, जगन्नाथ मंदिर पुरी, आगरा का ताजमहल, तिरुपति मंदिर, हैदराबाद चार मीनार, गंगोत्री, यमनोत्री, महाकालेश्वर, वैजनाथ मंदिर, गया तीर्थ, गोमटेश्वर, कलाडीधाम, सर्वेश्वर महादेव, अजयदुराई धाम, धर्मसंस्था मंदिर, पेंगयोट, मानाविलेश, राघेश्वरस्वामी मठ एवं कुरुक्षेत्र आदि शामिल हैं।

स्टेशन पर मिला रुपए भरा थैला मालिक को लौटाया-

पालनपुर- पालनपुर रेलवे स्टेशन पर मिला रुपए भरा थैला रेलवे पुलिस ने मालिक को लौटाकर ईमानदारी दिखाई।
पालनपुर रेलवे पुलिस थाने के एएसआई नटवरसिंह व हैड कांस्टेबल शामळभाई सहित टीम गुरुवार को स्टेशन पर गश्त में थी। इस दौरान प्लेटफार्म-१ पर एक लावारिश थैला मिला, जिसमें ७५ हजार रुपए थे। जांच में थैला मालिक मानसरोवर फाटक निवासी मानसिंह सलाट होने की जानकारी मिली, जिससे पुलिस ने रुपए से भरा थैला मानसिंह को लौटाया।